मंगलवार, 14 अप्रैल 2015

ये दिल्ली है, ज़रा संभल कर


(आप बीती)


ये आपबीती खास तौर पर उन लोगों के लिए जो दिल्ली और एनसीआर में रहने की वजह से खुद को बिहार की तुलना में खुद ज्यादा महफूज महसूस करते हैं। (बिहार का बाशिंदा होने की वजह से तुलना का क्षेत्र बिहार चुना गया है। ) 14 अप्रैल को मेरे दो भाई (चंदन और विवेक) कुछ काम के सिलसिले में मंगोलपुरी के लिए निकले। उन्होंने बाइक से जाने का प्रस्ताव रखा तो मैंने उसे खारिज कर दिया। मेट्रो से वो पीरागढ़ी पहुंचे और फिर वहां से  पैदल मंगोलपुरी की तरफ बढ़े।

उन्हें इस बात का एहसास नहीं था कि मेट्रो के आसपास मंडराने वाले मोबाइल लुटेरों के एक गिरोह की निगाह उन पर पड़ चुकी है। वो मंगोलपुरी जाने के लिए फ्लाईओवर पर पैदल ही बढ़ रहे थे, तभी पीछे से एक लड़का आया। धक्का मारा और लड़ाई शुरू कर दी। विवेक के साथ हो रहे इस बर्ताव पर चंदन ने टोका तो वो लड़का पीछे हट गया। उसे डर लगा पता नहीं कितने लोग साथ हैं। जब उसे पूरी तरह इस बात की तसल्ली हो गई कि ये दो ही हैं। उसका एक और साथी वहां आ गया। अब धक्का-मुक्की और बदसलूकी का दूसरा दौर शुरू हुआ। दोनों बदमाशों ने दिन दहाड़े शाम के 4 बजे बिहार के पूर्णिया जिले से आए इन दोनों भाईयों से सैमसंग का एक मोबाइल छीना और चंपत हो गए। आगे चलकर शायद उनका कोई साथी आया और बाइक से वो आंखों से ओझल हो गए। आपकी जानकारी भर के लिए दोनों भाइयों को ज्यादा सदमा इसलिए लगा कि मोबाइल की कीमत तकरीबन 27 हज़ार रुपये थी।

मुझे ऑफिस में इस बात की सूचना मिली तो मैं कुछ देर के लिए स्तब्ध रह गया। फिर न्यूज नेशन के क्राइम रिपोर्टर रुमान उल्लाह खान से बात की। आगे की औपचारिकताएं रुमान के निर्देश पर पूरी की गईं। उनके कहे मुताबिक मंगोलपुरी थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और तफ़्तीश के लिए श्रीमान सुभाषजी को आईओ नियुक्त किया गया है।
-------------
घटना एक नज़र में
तारीख- 14 अप्रैल 2015, शाम 4 बजे
FIR NO- 780
थाना- मंगोलपुरी
आईओ- 9871426097, सुभाषजी

घटना- पीरागढ़ी मेट्रो स्टेशन के पास मंगोलपुरी फ्लाईओवर पर मोबाइल लूट।
शिकायतकर्ता- विवेक कुमार
चश्मदीद- चंदन शर्मा

मोबाइल-
सैमसंग N7000 नोट
क़ीमत- 27 हज़ार
IEMI NO-353058056263222
नंबर- 9199518483

कोई टिप्पणी नहीं: